पटना

दो बच्चों की माँ ने बीपीएससी मे मारी बाजी


केसरिया (पूचं)(संसू)। प्रखंड क्षेत्र के खिजिरपुरा ग्राम की बहु दो बच्‍चों की मां बनने के बाद भी जारी रखी पढ़ाई, और पाई बीपीएससी  परिक्षा में सफ़लता 190 रैंक लाकर जिला सहित प्रखंड का नाम रौशन। कहते हैं जब मंजिल तय हो तो किसी भी मुश्किल परिस्थिती से गुजरने के लिए आप तैयार रहते हैं। कुछ ऐसा ही केसरिया प्रखंड के खिजिरपुरा गांव की बहु तब्बू खातून ने कर दिखाया है। जानिए कैसे उन्होंने दो बच्चे की मां होते हुए बीपीएससी का सफर तय किया।

तब्बू ने साल 2021 में बिहार सिविल सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल की है उन्हें ये सफलता पहली बार में ही मिली है। केसरिया प्रखंड के खिजिरपुरा गांव की  रहने वाली तब्बू खातून की सफलता से हर किसी को प्रेरणा लेनी चाहिए कि उन्होंने ना सिर्फ कम संसाधनों में बल्कि मां होने के साथ-साथ बीपीएससी कि परीक्षा के जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। उनके लिए बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल करना आसान नहीं था।

तैयारी के दिनों में वो अपने परिवार  की जरूरतों को देखते हुए अपनी तैयारी के लिए समय निकाला। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई गांव की सरकारी स्कूल से ही पूरी की। बीपीएससी की 64वीं रिजल्ट में कामयाबी पाने के लिए  केसरिया विधायिका श्रीमती शालिनी मिश्रा ने तब्बू खातून को बहुत-बहुत शुक्रिया अदा कि और मुकाम हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं मौके पर खिजिरपुरा बेनीपुर पंचायत के यूवा समाजसेवी मो इम्तेयाज ने अपने पंचायत सहित पुरे प्रखंड के नाम रौशन करने के लिए तब्बू खातून को तहे दिल से बधाई एवं शुभकामनाएं दिए।

वहीं तब्बू के चचेरे ससुर मो गयासुद्दीन साहब ने कहा की तब्बू से अलग बगल के बच्चों को प्रेरणा लेना चाहिए कि शादी के बाद भी  बहुत ही कठिनाई सहकर मुकाम हासिल की। मौके पर शुभकामनाएं देने वालो में मो साबीर हुसैन, पूर्व मुखिया पति डा संजय कुमार, पूर्व पंचायत समिति माधुरी सिंह, पूर्व पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार, सहित अन्य लोगो ने शुभकामनाएं एंव बधाई दिया।