Latest News पंजाब

नवजोत सिद्धू का अमरिंदर सिंह से सवाल, कहा- ‘महान गुरू की अदालत में आपको कौन बचाएगा?’


चंडीगढ़. पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच तकरार जारी है. गुरुवार ने सीएम सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी सदस्यों के कंधों पर बंदूक रखकर गोली चलाना बंद कर दें. हालांकि, इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री का नाम नहीं लिया. एक दिन पहले ही चार मंत्री सीएम के समर्थन में आ गए थे और बयानबाजी के चलते सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

पंजाब के दोनों दिग्गज राजनेताओं के बीच तनातनी का दौर लंबे समय से जारी है. सिद्धू ने इशारों-इशारों में सीएम पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें महान गुरू की अदालत में कौन बचाएगा. उन्होंने ट्वीट किया ‘कल और आज गुरु साहिब के लिए न्याय मेरी आत्मा की मांग है. इसे कल भी इसी तरह दोहराऊंगा. पंजाब की अंतरात्मा पार्टी लाइन से ऊपर है, पार्टी सदस्यों के कंधे से निशाना लगाना बंद कर दों. आप सीधे जिम्मेदार और जवाबदेह हैं.’ पूर्व क्रिकेटर ने पूछा ‘आपको महान गुरू की अदालत में कौन बचाएगा?’

बुधवार को बलबीर सिंह, विजय इंदर सिंग्ला, भारत भूषण आशू और गुरप्रीत सिंह कंगार ने पूर्व क्रिकेटर पर सवाल उठाए थे. मंत्रियों ने कहा था कि सिद्धू ने आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के साथ सांठ-गांठ की है और वे कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे थे. चारों मंत्रियों ने सिद्धू को पार्टी से निकाले जाने की भी मांग की थी.