पटना

पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, फ्लाइट से टकराया पक्षी; विमान पर सवार थे 155 यात्री


पटना राजधानी पटना में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। बेंगलुरु से पटना आ रही विस्तारा की फ्लाइट में पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय पक्षी टकरा गया, जिससे फ्लाइट को ग्राउंडेड कर दिया गया। जब तक विमान लैंड नहीं कर गया, इसमें सवार 155 यात्रियों की सांसे अटकी रहीं। सारे यात्री पूरी तरह सुरक्षित एयरपोर्ट पर उतर गए।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, विमान संख्या यूके 717 रनवे पर लैंड करने के ठीक पहले पक्षी के टकराने के कारण इसके इंजन में तकनीकी खराब आ गई और एक इंजन बंद हो गया। विमान के पायलट ने काफी सूझबूझ से अपने विमान को एयरपोर्ट पर लैंड कराने में सफल रहा।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, सुबह में घना कोहरा था। इसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी। दोपहर बाद विजिबिलिटी कुछ साफ हुई तो बेंगलुरु से पटना आ रही विमान के लिए उतरने की अनुमति मिली। इसके बाद लगभग 155 यात्रियों से भरी विस्तारा की यूके 717 फ्लाइट ठीक 12।20 बजे पटना एयरपोर्ट पर उतर रही थी। तभी काफी संख्या में पक्षी आ गए। इसी दौरान एक पक्षी विमान के इंजन से टकरा गया।

पक्षी के इंजन में घुसने से विमान के एक इंजन में खराबी आ गई। लेकन पायलट की सूझ-बूझ से किसी तरह विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। इस तरह बड़ा विमान हादसा होने से बाल-बाल बच गया। पटना एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी के अनुसार, सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान के एक इंजन में खराबी आ गई है। उधर, एयर विस्तारा के मैनेजर के अनुसार, विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवा ली गई है।