पटना

पटना: कंकड़बाग के संजय नगर में वर्षो से नही बनी सड़क, जर्जर ऊबड़-खाबड़ सड़क पर बारिश के पानी और कीचड़ से हालात नारकीय


न सांसद न विधायक औऱ न पार्षद ही देते इलाके पर ध्यान, मूलभूत सुविधाओं से महरूम है पटना का संजय नगर 

फुलवारीशरीफ। कहने को सजंय नगर राजधानी पटना के कंकड़बाग में है लेकिन यहाँ की उबड़ खाबड़ जर्जर सड़क और खस्ताहाल ड्रेनेज को देख आपको सोंचना पड़ सकता है कि ऐसी नारकीय हालात में किस तरह यहाँ के नागरिकों को जीवन यापन करना पड़ रहा होगा। स्थानीय लोगो ने बताया कि नगर निगम वार्ड 30 के अंतर्गत आने वाला सजंय नगर का मुख्य सड़क रामलखन पथ बिग्रहपुर इंद्रानगर चांगड अशोक नगर पटना बाईपास पोस्टल पार्क बस स्टैंड मीठापुर को सीधे जोड़ने का काम करता है।

अगर आपको बाईपास से बस स्टैंड के जाम से बचना है तो पास के पॉपुलर हॉस्पिटल के पास वाले सजंय नगर के रास्ते इंद्रानगर होकर बस स्टैंड वाले रोड में कम समय मे आसानी से पहुंच सकते है और आपको जाम में फंसना भी नही पड़ेगा। मगर इस सड़क की खस्ताहाल और उबड़ खाबड़ में हिचकोले खाते जरूर गुजरना पड़ेगा। यहाँ के नागरिक बताते हैं कि इस सड़क के अगल बगल वाली गलियों तक मे पीसीसी ढलाई कराया गया लेकिन संजय नगर मुख्य मार्ग को वर्षो से किसी जनप्रतिनिधियों ने निर्माण कराने की सुधि नही ली।

इसी मार्ग किनारे बिग्रहपुर के मशहूर पहलवान जी का बंधा हाथी आकर्षण का केंद्र होता है। लोगो का कहना है कि पटना साहिब लोकसभा पटना पश्चिम विधानसभा और पटना नगर निगम वार्ड 30 अंतर्गत आने वाला संजय नगर का यह इलाका मूलभूत  विकास योजनाओं से वर्षो से महरूम है। लोगो का कहना है कि इलाके से गुजरने वाली मुख्य खस्ताहाल सड़क के निर्माण नही कराने को लेकर आसपास के इलाके के जनप्रतिनिधियों के एक दुसरे का क्षेत्र बताकर पल्ला झाड़ लेना है। चुनाव में वोट लेने के बाद यहाँ कोई जनप्रतिनिधी कभी झांकने तक नही आते।

हालात यह हो गयी है कि इस सड़क पर करीब दो साल पहले ड्रेनेज निर्माण के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिया गया। काफी प्रयासों के बाद मेनहोल निर्माण कराकर फिर अधूरा ही छोड़ दिया गया। सड़क निर्माण नही होने से हल्की बारिश में कीचड़ और पानी भर जाता है जिससे लोगो को आवाजाही करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रोजाना लोग इस कीचड़ और पानी भरे सड़क पर वाहन सहित गिरकर चोटिल हो जाते है लेकिन इनकी सुधि लेने वाला कोई सामने नही आ रहा है।