पटना

पटना: गार्ड को गोली मारकर नौ लाख की लूट


पटना (आससे)। राजधानी पटना में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। वर्दी से बेखौफ हो चुके अपराधियों ने श्रीकृष्णापुरी थाना अन्तर्गत पाटलीपुत्र जैसे पॉश इलाका में मोटरसाइकिल पर सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने सुरक्षा गार्ड को गोली मारकर दिनदहाड़े सरेआम नौ लाख रूपये लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है।

दिनदहाड़े हुई इस वारदात से इलाके में हडक़ंप मच गया है। घटनास्थल पर पहुंचे सिटी एसपी ने कहा है कि अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी मे कैद हो गयी है। उनका  सुराग लगाया जा रहा है, जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बहरहाल इस घटना के संबंध में श्रीकृष्णापुरी थाना मे अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

श्रीकृष्णापुरी थाना अन्तर्गत हुए इस लूट की घटना के समय मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर तकरीबन २.३० बजे के करीब अल्पना मार्केट के पास आईसीआईसीआई बैंक एटीएम में एक प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी के गार्ड कैश डालने आए थे। गाड़ी से कैश भरा बैग निकालकर एटीएम में घुसने ही वाले थे कि इसी दौरान एक अपराधी गोली मारकर बैग और रायफल छीन लिया। हालांकि आगे जाकर अपराधियों ने रायफल को फेंक दिया, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया।

गोली गार्ड के पेट में लगी है। उसे रूबन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस वारदात में तीन युवक शामिल बताए जाते हैं। सभी ब्लू कलर की अपाची बाइक से श्रीकृष्णापुरी पानी टंकी की ओर से आए थे। दो युवक रोड के उस पार बाइक लगाकर खड़े थे, जबकि एक युवक पास आया और पिस्टल तान दिया। उसने बैग देने को कहा, और बैग नहीं दी तो गोली मार देने की धमकी दी। डरकर गार्ड ने बैग दे दिया। फिर भी उसने गोली चलाई जो गार्ड के पेट में बाईं ओर लगी। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी पाटलीपुत्र गोलंबर की ओर फरार हो गए।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही सिटी एसपी विनय तिवारी और एएसपी समेत पाटलीपुत्र व श्रीकृष्णापुरी थाने की टीम पहुंची और एटीएम के अंदर तथा एटीएम के विपरित साइड पहले तल समेत आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। इसके साथ ही आसपास के लोगों से पूछताछ कर अपराधियों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। एटीएम के विपरित साइड लगे कैमरा का एंगल एटीएम की तरफ ही है। संभावना है कि इसमें पूरी वारदात कैद हो गई है।

लेकिन, मकान मालिक अशोक कुमार गुप्ता परिवार के साथ पिछले कई दिनों से बिहार से बाहर हैं। उनके आने के बाद ही फुटेज मिलने की संभावना है। इधर, पुलिस ने अपराधियों का सुराग लगाने के छानबीन शुरू कर दी है। सिटी एसपी ने कहा कि लूट में संलिप्त अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

थानाध्यक्ष ने बताया कि इस घटना के बाबत कैस मैनेजर मधुकर ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। विदित है कि श्रीकृष्णापुरी थाना अन्तर्गत इस घटना से पूर्व शिवरात्री के दिन ८० वर्षीय महिला सुधानाथ के गले से बाइक सवार अपराधियो सोने का चेन छीन लिया। बाइक सवार अपराधियो की करतूत सीसीटीवी मे कैद हो गयी थी जिसकी फुटेज पुलिस के पास है वही कुछ महीने पहले ही एक जिम संचालक के गले से बाइक सवार अपराधियो ने लाखो रूपये का चेन छीन लिया इस मामले में भी पुलिस के हाथ आजतक खाली है।