पटना

बेगूसराय: दो फर्जी शिक्षकों पर गिरी गाज


बेगूसराय (आससे)। दो फर्जी शिक्षकों पर गिरी गाज डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा ने एक शिक्षक को सेवा से मुक्त करने एवं एक पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। बताते चलें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ हायर एजुकेशन नई दिल्ली से प्रमाण पत्र पर सुधा कुमारी गढ़पुरा प्रखंड के मालीपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत थी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ हायर एडुकेशन नई दिल्ली की मान्यता नही है। इसी को लेकर सेवा से हटाने का आदेश पंचायत सचिव को दिया है। वहीं प्राथमिक विद्यालय चमथा बड़खूंट पूर्वी के शिक्षक नवेंद्र भूषण राय पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इस संबंध में डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा ने शनिवार को पत्र जारी कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बछवारा को एफ आई आर दर्ज  कराने का आदेश दिया है। जारी पत्र में डीपीओ ने कहा कि शिक्षक नवेंद्र भूषण राय अपने प्रमाण पत्र में हेरफेर कर नौकरी प्राप्त की है। स्पष्ट है कि उनका प्रमाण पत्र फर्जी है और इसी आधार पर उनका नियोजन भी हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी से समीक्षा के बाद उक्त शिक्षक पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बीईओ को इसकी जानकारी कार्यालय को देने का आदेश दिया गया है। साथ ही कहा कि नवेंद्र भूषण राय के द्वारा सेवाकाल में वेतन मद में ली गई राशि की जोड़कर वसूली की जाएगी।

सामान्य परिस्थिति में राशि वसूल नहीं होने की स्थिति में नीलाम वाद की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। वहीं बताते चलें कि जिले में कई और फर्जी शिक्षक हैं जिन पर कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।