पटना

पटना: गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आगे आयें शिक्षक : आरडीडीई


नवीन आदर्श उच्च विद्यालय का स्वर्ण जयंती समारोह

(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। पटना प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक सुरेंद्र कुमार सिन्हा ने आश्वस्त किया है कि स्थापना के पचास वर्ष पूरा कर चुके स्थानीय नवीन आदर्श उच्च विद्यालय को भूमि उपलब्ध कराने की दिशा में पहल करेंगे।

वे गुरुवार को विद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के पद से बोल रहे थे। वर्ष 1970 में कंकड़बाग कॉलनी में स्थापित नवीन आदर्श उच्च विद्यालय ने वर्ष 2020 में ही स्वर्ण जयंती वर्ष पूरा किया। लेकिन, कोरोनाकाल की वजह से समारोह आयोजित नहीं हुआ। कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत गुरुवार को सांकेतिक रूप से स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन हुआ। भूमिहीन होने की वजह से यह विद्यालय वर्तमान में जगनपुरा प्राथमिक विद्यालय के भवन में चलता है।

इस अवसर पर प्रकाशित स्मारिका का भी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक श्री सिन्हा ने विमोचन किया तथा शिक्षकों का आह्वान किया कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आगे आयें। स्वर्ण जयंती के प्राचार्य रवींद्र प्रसाद सिन्हा के प्रधान संपादकत्व में प्रकाशित स्मारिका विद्यालय के दस्तावेजीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण उपलब्धि है। समारोह की अध्यक्षता संस्थापक प्राचार्य पंडित हरिशंकर पाण्डेय ने की, जो सेवानिवृत्त हैं। समारोह का संचालन किया स्वर्ण जयंती वर्ष के प्राचार्य रवींद्र प्रसाद सिन्हा ने। पूर्ववर्ती छात्र संघ के संयोजक-सह-महासचिव अंजनी कुमार सिन्हा ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक सुरेंद्र कुमार सिन्हा, संस्थापक प्राचार्य हरिशंकर पाण्डेय, स्वर्ण जयंती वर्ष के प्राचार्य रवींद्र प्रसाद सिन्हा, पूर्ववर्ती छात्र संघ के संयोजक-सह-महासचिव अंजनी कुमार सिन्हा एवं पूर्ववर्ती छात्र डॉ. लक्ष्मीकान्त सजल को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में श्रीमती तनुश्री बागची, श्रीमती तनुश्री साहा, श्रीमती अमिता कुमारी, श्रीमती ज्योति सिन्हा, कौशल कुमार, धीरेंद्र कुमार, रामकुमार सिन्हा, नागेंद्र कुमार सिन्हा, विजय शंकर, अनिल कुमार, मुकुल कुमार एवं दिलीप सेन भी शामिल थे।

धन्यवाद ज्ञापन सुम्बुल बानो ने किया। समारोह में वीणा कुमारी, मोनिका कुमारी, सुनील कुमार दिनकर, धनंजय कुमार सिंह, आफताब अहमद, आनंद प्रकाश एवं बुद्धदेव कुमार सहित सभी शिक्षक-कर्मचारी मौजूद थे।