पटना

पटना: पेट्रोल के दाम पर जदयू ने भी दिखायी आंख


रसोई और किसान दोनों का बिगड़ रहा बजट, बढ़ी कीमत वापस ले सरकार

पटना। पेट्रोल-डीजल समेत एलपीजी गैस में कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच अब केंद्र की एनडीए सरकार को सहयोगियों ने ही आंख दिखानी शुरू कर दी है। बिहार और केंद्र में बीजेपी की बड़ी सहयोगी कहे जाने वाली जेडीयू ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में हो रही लगातार विद्धि पर एतराज जताया है। पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों को कम करने की मांग की है।

त्यागी ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ रही कीमत से किसानी और रसोई दोनों का बजट खराब हो चुका है। त्यागी ने कहा कि सरकार को इसे रोल बैक करना चाहिए। जेडीयू नेता ने किसानों के रेल रोको आंदोलन पर कहा कि विपक्ष में रहते हुए हम भी रेल रोको आंदोलन का हिस्सा रह चुके हैं, इसलिए हम इसका विरोध नहीं कर सकते लेकिन आंदोलन में हिंसा वर्जित है।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक और गांधीवादी तरीके से किए गए सभी जन आंदोलनों का हम समर्थन करते हैं लेकिन आंदोलन में हिंसा और जि़द नहीं होनी चाहिए। केसी त्यागी से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मंगलवार को पटना में पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि पर अपनी प्रतिक्रया दी थी। नीतीश कुमार ने लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन प्रयोग करने की सलाह दी है।

बुधवार को पटना में जब पत्रकारों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पेट्रोल और डीजल की कीमत में हो रही वृद्धि को लेकर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो नीतीश कुमार ने बड़े ही सधे अंदाज में कहा कि फिलहात तो कीमत बढ़ी हुई हैं लेकिन अगर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत न बढ़े और घट जाए तो सब को अच्छा लगेगा।