पटना

पटना: 95 प्रतिशत संक्रमित होम आइसोलेशन में


प्रधान सचिव की लोगों से अपील- कोरोना को लेकर सचेत रहें

पटना। बिहार में जितने भी कोरोना संक्रमित अभी मिले हैं, उनमें 95 प्रतिशत होम आइसोलेशन में हैं। अर्थात अपने घर में ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रहते हुए सभी जरूर उपाय कर रहे हैं। वहीं, पांच प्रतिशत संक्रमित ऐसे हैं, जो विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती किये गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए सभी जिलों में सातों दिन 24 घंटे टीम काम कर रही है। सभी अस्पातलों में पूरी तैयारी की गई है, ताकि इलाज में किसी को कोई दिक्कत नहीं आए। साथ ही अधिक-से-अधिक लोगों का टीकाकरण हो, यह सुनिश्चित किया गया है।

अभी प्रतिदिन सवा दो लाख लोगों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है, जिसकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को टीका दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रतिदिन बैठक कर कोरोना संक्रमण और इसके बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हैं। मुख्यालय से प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है।

प्रधान सचिव ने लोगों से अपील की है कि कोरोना को लेकर सचेत रहें। मास्क का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कोरोना से बचाव के ये ही हथियार हैं। जिस तरह से दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में अगर इसको लेकर सभी लोग सचेत नहीं होंगे तो यह आगे चलकर परेशानी का सबब बन सकता है।