News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

बंगाल की खाड़ी में तैयार हो रहा चक्रवाती तूफान गुलाब,


  • मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक इसका सबसे अधिक प्रभाव ओडीशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम के बीच होगा. चक्रवाती तूफान गुलाब का लैंडफॉल आंध्र प्रदेश के कलिंगपटनम में हो सकता है.

कोलकाता: कुछ महीनों पहले यास तूफान ने देश के तटीय हिस्सों में जमकर तबाही मचाई थी. वहीं अब बंगाल की खाड़ी में एक और तूफान तैयार हो रहा है. इस तूफान का नाम गुलाब है, पाकिस्तान ने इसका नाम रखा है. पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी से ये तूफ़ान उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. फिलहाल यह तूफान डिप्रेशन के रूप में है.

उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में ये डिप्रेशन आज देर शाम तक चक्रवाती तूफ़ान का रूप लेगा, जिसके आंध्र प्रदेश और ओडीशा से टकराने के आसार है. ये चक्रवाती तूफ़ान दक्षिण ओडिशा और उत्तर आंध्र प्रदेश से टकरा सकता है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक इसका सबसे अधिक प्रभाव ओडिशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम के बीच होगा. चक्रवाती तूफान गुलाब का लैंडफॉल आंध्र प्रदेश के कलिंगपटनम में हो सकता है.

वहीं पश्चिम बंगाल पर भी तूफ़ान के चलते असर पड़ने की संभावना है. यहां शनिवार से बारिश की संभावना है. पूर्व मिदनापुर और दक्षिण 24 परगना में सबसे ज़्यादा बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हल्की बारिश होगी वहीं सोमवार को दक्षिण बंगाल में तेज़ बारिश की संभावना है. तूफान का सबसे ज़्यादा असर उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना, झाड़ग्राम के साथ पूर्व एवं पश्चिम मिदनापुर जिलों में पड़ सकता है