पटना

बिहारशरीफ: विम्स में खुलेगा पुलिस चौकी एवं जन औषधि केंद्र


      • रोगी कल्याण समिति की बैठक करते हुए प्रमंडलीय आयुक्त ने अस्पताल में रोज फॉगिंग कराने का दिया निर्देश
      • लावारिश शवों की अंत्येष्टि के लिए भी तय की गयी रूपरेखा

बिहारशरीफ (आससे)। विम्स यानी मेडिकल कॉलेज पावापुरी की रोगी कल्याण समिति की बैठक पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई, जिसमें अस्पताल में भर्ती  मरीजों के परिजनों एवं बाहर से आने वाले लोगों के लिए अस्पताल परिसर में मॉडल शौचालय कंपलेक्स निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया गया। इस शौचालय कंपलेक्स का निर्माण बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कारपोरेट लिमिटेड (बीएमएसआइसीएल) के माध्यम से कराया जायेगा।

बैठक के दौरान अस्पताल को मच्छरों के प्रकोप से मुक्त रखने के लिए रोज फॉगिंग कराने को कहा। इसके लिए फॉगिंग मशीन का क्रय कराकर साफ सफाई के लिए निर्धारित एजेंसी के माध्यम से नियमित फॉगिंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्णय लिया गया।

बैठक में लावारिश शवों की अंत्येष्टि के लिए पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर तकनीकी प्रक्रिया पूरी करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। अस्पताल में मौजूदा समय में उपाधीक्षक नहीं है। इसके लिए विभाग के माध्यम से कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही अस्पताल परिसर में जेनेरिक मेडिसिन स्टोर (जन औषधि केंद्र) खोलने के लिए विभागीय प्रावधान के अनुरूप विभाग से अनुमति प्राप्त कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में लॉ एंड ऑर्डर बनाये रखने के उद्देश्य से पुलिस चौकी बनाने के लिए तुरंत प्रस्ताव भेजने को कहा गया। बैठक में जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह, कॉलेज के प्राचार्य पीके चौधरी, अधीक्षक, रेडक्रॉस के प्रतिनिधि सहित कॉलेज के अन्य प्राध्यापक और चिकित्सक जुड़े थे।