पटना

बिहारशरीफ: शिक्षक नियोजन काउंसेलिंग के पहले दिन दो नियोजन इकाईयों के 27 में से 5 पद रह गये रिक्त


नगर पंचायत नियोजन इकाई राजगीर के लिए एक तथा नगर परिषद् नियोजन इकाई हिलसा के लिए चार पद रहा रिक्त 

बिहारशरीफ (आससे)। शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया के तहत विभिन्न नगर निकायों के नियोजन इकाईयों का काउंसेलिंग का कार्यक्रम जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय परिसर यानी नालंदा कॉलेजिएट स्कूल में किया गया। आगामी कल भी शिक्षक नियोजन के लिए काउंसेलिंग कार्यक्रम चलेगा लेकिन पहले दिन भी काउंसेलिंग को लेकर कॉलेजिएट स्कूल परिसर में काफी भीड़-भाड़ रहा। लोगों का उत्साह भी देखा गया। सुबह से ही कॉलेजिएट परिसर स्थित काउंसेलिंग को लेकर भीड़-भाड़ देखा गया। सभी नियोजन इकाईयों के लिए अलग-अलग कमरों की व्यवस्था की गयी थी, जहां शिक्षा विभाग के अधिकारी के साथ हीं दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस कर्मी भी मौजूद थे। महिला कांस्टेबल भी ड्यूटी पर लगायी गयी थी।

नगर परिषद् राजगीर में पंचम चरण शिक्षक नियोजन के लिए 6 से 8 वर्ग के विषयवार अभ्यर्थियों की सूची जारी की गयी, जिसमें हिंदी विषय के लिए आरती कुमारी, नेहा कुमारी, रचना कुमारी, उमा कुमारी, अंग्रेजी विषय के लिए सरिता कुमारी एवं प्रियंका कुमारी का नाम शामिल है। संस्कृत के लिए धीरज कौशिक, सुनील पासवान, सामाजिक विज्ञान के लिए अमित राज वत्स  एवं रिया रंजन, गणित विज्ञान के लिए रचना कुमारी तथा अमृत राज का चयन किया गया। जबकि उर्दू विषय का नियोजन रिक्त रहा। जबकि हिंदी के  इसी प्रकार नगर परिषद् हिलसा नियोजन इकाई के लिए उर्दू विषय का नियोजन रिक्त रहा, जबकि हिंदी के लिए नीतू कुमारी, निशु कुमारी, प्रतिमा कुमारी, अंग्रेजी के लिए राकेश कुमार राज का नाम जारी किया गया। इसी प्रकार गणित विज्ञान के लिए अंजली रंजन, अलका कुमारी, काजल कुमारी का नाम शामिल है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी जो प्रतिवेदन शिक्षा विभाग को भेजा गया है उसके अंतर्गत नगर पंचायत नियोजन इकाई राजगीर के कुल 13 रिक्ति के विरुद्ध 12 पर अभ्यर्थियों का चयन हो सका, जबकि नगर परिषद् नियोजन इकाई हिलसा के लिए कुल 14 रिक्ति के विरुद्ध 10 अभ्यर्थियों का चयन हुआ और चार पद रिक्त रह गये।