पटना

बिहारशरीफ: स्वास्थ्य कर्मियों की समस्याओं को लेकर चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने की बैठक


बिहारशरीफ (आससे)। बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने सदर अस्पताल स्थित संघ कार्यालय में अपनी समस्याओं को लेकर एक बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर सभी संघर्ष समितियों का 20 फरवरी को सिविल सर्जन कार्यालय में प्रदर्शन, 16 एवं 17 मार्च को आशा संयुक्त संघर्ष मंच के निर्णय के अनुसार पटना में धरना प्रदर्शन, 20 मार्च को वैक्सीन कूरियर संघर्ष समिति के बैनर तले पटना में राज्यस्तरीय धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

बैठक के दौरान संघ के जिलाध्यक्ष वृजनंदन प्रसाद, जिला मंत्री संजय कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने  बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों का बकाया वेतन, मानदेय, प्रोत्साहन राशि, पारितोषिक राशि, मजदूरी, कोरोना काल में कार्य करने के बदले निर्धारित राशि व अन्य बकाये का अविलंब भुगतान की मांग की गयी है। उन्होंने कहा कि आशा, ममता कार्यकर्ता, वैक्सीन कूरियर को अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान हुए समझौते को पूरी तरह लागू नहीं किया गया है।

एक तो कम पैसे मिलते है और वह भी समय पर भुगतान नहीं होता है। बैठक में पार्वती कुमारी, वीरेश सिंह, सुरेंद्र प्रसाद, मालती देवी, राजेश कुमार सिंह, अरविंद कुमार, प्रह्लाद शर्मा, प्रेमलता कुमारी, जगत नारायण सिंह, ज्योत्सना कुमारी, मीना कुमारी, प्रमोद कुमार सिन्हा आदि उपस्थित थे।