पटना

बिहार में मिले कोरोना के 314 नये मरीज


राज्य में पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 257943

(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब धीमी हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है। इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 314 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढक़र 257943 हो गई है। बिहार में फिलहाल 4248 कोरोना के एक्टिव मरीज है।

राजधानी पटना में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी पटना में एक बार फिर से सबसे ज्यादा 138 नए मामले सामने आये हैं। गुरुवार को जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों से 314 नए मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 257943 हो गया है।

बीते दिन बुधवार को जारी नियमित अपडेट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के भीतर 2 व्यक्ति की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1445 हो गया है। बिहार के लोगों के लिए ख़ुशी की बात तो ये है कि महज 24 घंटे के भीतर 391 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ढाई लाख के करीब हो गई। राज्य में अब तक कुल 2,52,249 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

एम्स में 3 लोगों की कोरोना से मौत

फुलवारीशरीफ। पटना एम्स में गुरुवार को 3 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि नये मरीजों में 11 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है। एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में  रोहतास की 52 वर्षीय उर्मिला देवी, पटना के 45 वर्षीय जयप्रकाश, जबकि मोकामा के 80 वर्षीय रामप्रकाश सिंह की मौत हो गयी है। वहीं गुरुवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 11 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आयी, जिसमें पटना, बक्सर, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, भोजपुर, सारण के मरीज शामिल हैं। इसके अलावा एम्स में 10 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

कोविड-19 अस्पताल में 9 मरीज भर्ती

पटना सिटी (आससे)। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुरुवार को नोवेल कोरोना संक्रमित के 9 भर्त्ती मरीज का इलाज चल रहा है। इस संबंध में अस्पताल के अधीक्षक डॉ। विनोद कुमार सिंह, एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ। मुकुल कुमार सिंह, नोडल पदाधिकारी डॉ। संजय कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि अस्पताल में 4719 मरीज भर्त्ती हुए जिसमें 3916 के जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया जबकि वेड पर कुल 91 मरीज हैं। जबकि अब तक अस्पताल से 1996 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

अधीक्षक व माइक्रोबॉयोलॉजी विभागाध्यक्ष सह नोडल पदाधिकारी डॉ। संजय कुमार ने बताया कि एनएमसीएच के माईक्रोबॉयोलॉजी में 600 सैंपल की जांच हुयी जिसमें 1 , ट्रूनेट मशीन व रैपिड एंडीजन किट की जांच नहीं, आरटीपीसीआर 600 मरीज में 1 कोरोना वायरस के हैं जबकि गुरू गोबिन्द सिंह अस्पताल में 60 जांच में 0, रैपिड एंडीजन किट में 31 में 0, आरटीपीसी में 29 सैंपल संग्रह कर आरएमआरआई में भेजा गया है।