पटना

बेगूसराय: पत्र निर्गत तिथि 15 जून, बीईओ का हस्ताक्षर 15 अक्टूबर 2021 का


बेगूसराय (आससे)। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने 4 माह पूर्व ही फरमान जारी किया उक्त मामला बछवारा प्रखंड का है बताते चलें कि बछवारा प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी ने पत्र निर्गत कर दी लेकिन 15 जून के बदले 15 अक्टूबर 2021 की तारीख में पत्र निर्गत की है।

इसी को लेकर बछवारा प्रखंड के शिक्षकों में चर्चा का विषय बना हुआ है प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी ने सभी विद्यालय प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया है कि अनुपस्थिति विवरणी का हार्ड कॉपी प्रत्येक माह की 25 तारीख तक संकुल समन्वयक के पास जमा करेंगे तथा संकुल संसाधन केंद्र समन्वयक विद्यालय से प्राप्त अनुपस्थिति विवरणी 26 तारीख को अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में जमा करेंगे ताकि 30 तारीख तक हर हाल में जिला कार्यालय को वेतन विवरणी तैयार कर हस्त गत कराया जा सके।

वहीं उन्होंने सोच समय अनुपस्थिति विवरणी जमा नहीं करने वाले विद्यालय प्रधानाध्यापक पर कठोर कार्रवाई अलग से की जाएगी तथा उक्त तिथि के बाद अनुपस्थिति विवरणी भी नहीं ली जाएगी अब सवाल उठता है कि साल में फरवरी माह 28 या 29 तारीख का महीना होता है। तो उक्त आदेश भी खंडित खुद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अपने पत्र के माध्यम से करती है। जब पत्र के ऊपर में ही पत्रांक 389 दिनांक 15 जून 2021 लिखा हुआ है तो वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी हस्ताक्षर कर 15 अक्टूबर 2021 का तारीख देती है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्य के प्रति कितनी जवाबदेह है।