पटना

मुजफ्फरपुर: अवैध रूप से भंडारण किए गए 55 रसोई गैस सिलेंडर और दो चूल्हा के साथ कारोबारी गिरफ्तार


मोतीपुर (मुजफ्फरपुर)। गुप्त सूचना के आधार पर अंचलाधिकारी मोतीपुर ने मंगलवार को कथैया पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के हरदी बाजार के समीप एक दुकान से कालाबाजारी के लिए अवैध रूप से भंडारण किए गए 55 रसोई गैस  सिलेंडर एंव दो गैस चूल्हा बरामद की।  मौके से एक कारोबारी को गिरफ्तार भी किया गया। मामले में मोतीपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह आपूर्ति पदाधिकारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार अंचलाधिकारी अरविंद कुमार अजित कथैया थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने पुलिस बलों के साथ कोविड-19 को लेकर लॉकडाउन में निर्धारित समय के अनुसार हरदी बाजार स्थित देर तक खुले दुकानों को बंद करा रहे थे कि स्थानीय लोगो द्वारा गुप्त सूचना मिली कि बाजार के ही एक दुकान में काला बाजारी के लिए भाड़ी मात्रा में रसोई गैस का सिलेंडर अवैध रूप से भंडारण किया गया है।

सूचना सटीक होने पर अंचलाधिकारी ने पुलिस बलों के सहयोग से उक्त स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान सोनेलाल गुप्ता के  दुकान से इण्डेन गैस का 55 सिलेंडर व दो गैस चूल्हा  बरामद किया गया। को  वही कारोबारी को भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार सोनेलाल गुप्ता ने कहा कि बरूराज थाना क्षेत्र के शिवसागर गैस एजेंसी बनकट से कालाबाजारी के गैस आपूर्ति कराई जाती है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रशांत कुमार के बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार कारोबारी को बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि जांचोपरांत बरामद सभी सिलेंडर खाली पाई गई है।