पटना

मुजफ्फरपुर: चक्रवाती तूफान में एचडीएफसी बैंक के एटीएम का छत गिरी, जगह-जगह पेड़, कच्चे मकान भी गिरे


मुजफ्फरपुर। उत्तर बिहार में गुरुवार से शुरू  चक्रवाती तूफान यास के कारण हुआ नुकसान का असर खूब दिखा। तेज हवा के साथ झमाझम बारिश से कई स्थानों पेड़ और कच्चे घर भी गिरे। बिजली आपूर्ति 20 घंटे से अधिक समय तक बाधित रही। पिछले 24 घंटे में 33.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

बारिश से आम, लीची, मूंग और मक्के की फसल को भारी नुकसान पहुंचा। हरी सब्जियों पर भी मौसम की मार पड़ी है। खेतों में लगी फसलें और खलिहान में रखे मक्के का दाना बारिश के चलते खराब होने लगा है। हालांकि, गन्ने की फसल को फायदा पहुंचा। किसान धान का बिचड़ा गिराने में जुटे हैं। बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव की समस्या हो गई है। मुजफ्फरपुर में भी जमकर बारिश हुई है। कईयों के मकान और छप्पर ढह गये तो कई लोग की दुकानों में बारिश‌ का‌ पानी घुस गया।

नगर थाना क्षेत्र के बनारस बैंक चौक स्थित प्रकाश मार्केट के एचडीएफसी बैंक के एटीएम का छत ढह गई। जिसमें एटीएम में लगे दो एसी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये। साथ ही कई सामानों को नुकसान पहुंचा है। मार्केट के मालिक अमूल्य प्रकाश ने बताया कि लगातार हो रही मूसलाधार बारिश में एटीएम के छत ढहने से लगभग दो लाख रुपए मूल्य का नुक्सान हुआ है। बिजली के तारों समेत ब्राडबैंड, केबल के तारों को भी नुक्सान पहुंचा है। एचडीएफसी बैंक प्रबंधन को इसकी जानकारी दी गई है।