पटना

मुजफ्फरपुर: हाइवे वाहन लुटेरा गिरोह के पाँच सदस्यों को पुलिस ने दबोचा


तीन देसी कट्टा, पाँच गोली और दरभंगा से लूटी गयी पिकअप बरामद 

मुजफ्फरपुर। सहायक पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मोतीपुर थाना क्षेत्र के बलमी चौक पर जमा हुए पाँच अपराधियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। छानबीन के दौरान इनके पास से दरभंगा जिले के विशनपुर क्षेत्र से लूटी गयी पिकअप भान और तीन देशी कट्टा, पाँच गोली बरामद की गयी। यह जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गये अपराधियों के खिलाफ दरभंगा, तुर्की, गायघाट, अहियापुर थाना में लूट से संबंधित मामले दर्ज बताया गया है।

पत्रकार सम्मेलन में एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पप्पू साह, सबलडीहा, पीयर, तथा राजा राय, अजय सहनी, राजा साह, एवं उमेश सहनी सभी नूनफारा पीयर के रहने वाले हैं। इसमें पप्पू साह बिहार सैन्य पुलिस बल का जवान है। वह अनुकंपा के आधार पर नौकरी में है और पिछले छह माह से निलंबित है।

इनका धंधा बड़े वाहनों में बैठकर हाइवे पर पिकअप या ट्रैक्टर के चालक को हथियार के बल पर कब्जे में लेकर सुरक्षित जगह तक निकलना है। उक्त जगह पर चालक को गाड़ी से उतार कर चकिया (मोतिहारी) या रकसौल क्षेत्र में लूटी गयी गाड़ी को बेचना है। एसपी ने दावा किया है कि इन से हासिल जानकारी के आधार पर चोरी की वाहन खरीदने वाले गिरोह का उद्भेदन करना आसान होगा। इस संबंध में काररवाई की तैयारी शुरू कर दी गयी है।