Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

मुनव्वर राना बोले- मैंने खुदकुशी की तो भाई-भतीजे और पुलिस होंगे जिम्मेदार


लंबे समय से बीमार चल रहे मशहूर शायर मुनव्वर राना अपने भाई-भतीजों व रायबरेली पुलिस के रवैये से आहत हैं। उनका कहना है कि भाई-भतीजों और पुलिस ने मेरा तमाशा बना दिया है। मेरी हालत नौटंकी के किरदार जैसी बना दी है। इन हालात में यदि मैंने खुदकुशी कर ली तो इसके जिम्मेदार मेरे भाई-भतीजे और रायबरेली पुलिस होगी। वहीं, अवॉर्ड वापसी को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसा कोई इरादा नहीं है। मेरी बातों का गलत अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए।

 हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है 

अमर उजाला की खबर के मुताबिक, खुद पर फायरिंग कराने के आरोपों से घिरे बेटे तबरेज राना को लेकर मुनव्वर राना का कहना है कि अगर बेटे ने ऐसा किया है तो वो नालायक है। दुश्मन को तो मारना चाहिए, न कि खुद पर गोली चलवानी चाहिए। फिर भी अगर गलत किया है तो कानून उसे सजा दे। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

 आतंकियों जैसा सुलूक करने से आहत हूं 

मुनव्वर ने कहा कि बहुत अपराध होते हैं, अपराधी जेल भी जाते हैं मगर क्या उनके परिवार के लोगों को भी गुनहगार मानना चाहिए। हम पुलिस की कार्रवाई में दखल नहीं दे रहे हैं। मगर हमारे परिवार की बहू-बेटियों से अभद्रता करना, अपराधियों या फिर कहें तो आतंकियों जैसा सुलूक करने से आहत हूं। सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

 सरकार से हमारा कोई झगड़ा नहीं है 

अवॉर्ड वापसी को लेकर मुनव्वर राना ने कहा कि शनिवार को कुछ पत्रकारों ने इसको लेकर सवाल पूछा था। जिस पर उन्होंने कहा कि हम अवॉर्ड वापस कर सकते हैं या इन्हें जला सकते हैं। इस बात का गलत अर्थ निकाल लिया गया। हमारी नाराजगी तो सिर्फ रायबरेली पुलिस व अपने भाई-भतीजों से है। सरकार से हमारा कोई झगड़ा नहीं है।