पटना

रूपौली: गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, दर्जनों का आशियाना राख


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोड़ियर पूरब पंचायत स्थित वार्ड 01 माल टोला में गैस सिलेंडर रिसाव से आग की लपटें उठी। देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि कई दर्जनों आशियाना को अपने आगोश में ले ली। आग की तेज लपटों के कारण घर में रखी गैस सिलेंडर भी फट गया। जिससे आग पर काबू पाना स्थानीय लोगों के बस से बाहर हो गया।

घटना की सूचना स्थानीय मुखिया हीरामणि देवी और ग्रामीणों ने तत्काल टीकापट्टी पुलिस को दी। टीकापट्टी पुलिस थानाध्यक्ष अरविंद कुमार के नेतृत्व में अग्नि शाम दस्ता के साथ घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू करने का प्रयास करने लगे। जबकि घटना की सूचना रूपौली पुलिस और धमदाहा अनुमंडल अग्निशमन विभाग को भी दी।

मौके पर तत्काल पहुंच सभी अग्निशमन दस्ता और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू तो पा लिया गया। किन्तु अग्नि के भेंट चढ़ी आशियाना से कोई सामान मवेशियों सहित बाहर नहीं निकाला जा सका। ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि आगजनी की इस घटना में अनुमानित 40 से 50 परिवारों का घर अग्नि को भेंट चढ़ गया। जिसमें लगभग 50 लाख से उपर की क्षति पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

जबकि मुखिया के द्वारा घटना की सूचना दूरभाष पर अंचलाधिकारी रूपौली राजेश कुमार को भी दी गई।सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी रूपौली घटनास्थल पहुंच स्थिति का अवलोकन करते पाए गए। जबकि घटना की जानकारी मिलते ही प्रखंड प्रमुख रेखा देवी, जिप अध्यक्ष क्रांति देवी घटनास्थल पर पहुंच पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना देते हुए सरकारी पारिवारिक अनुग्रह राशि दिलाने का भरोसा दिलाया।

अंचलाधिकारी रूपौली राजेश कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार का सूची अधीनस्थ हल्का कर्मचारी से उपलब्ध करा कर अग्रेतर कार्यवाही यथाशीघ्र की जाएगी।