पटना

रूपौली: दहेज़ दानवों का तांडव, घायलावस्था में नवविवाहिता ने ली पुलिस की शरण


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। दहेज दानवों की प्रताड़ना से तंग आकर एक नवविवाहिता अपने जानमाल की सुरक्षा के लिए घायलावस्था में पुलिस की शरण में पहुंच न्याय की गुहार लगायी। मामला तब सामने आया जब मामले की लिखित शिकायत पीड़िता मनिता देवी टीकापट्टी थाना को दी। आवेदन के आलोक में पीड़िता मनिता देवी बताया है वर्ष 2020 में मेरी शादी हिन्दु रीति रिवाज के साथ मेरे पिता जी सामर्थ्य के अनुरूप दान दहेज देकर गोड़ियर पश्चिम पंचायत के सैरा टोला निवासी दीपक कुमार महतो के साथ सम्पन्न कराया था।

शुरुआत दाम्पत्य जीवन कुछ दिनों तक ठीक ठाक चला। किन्तु सास रानी देवी की दबंगता के कारण दहेज दानवों में सास रानी देवी, ससुर मनोज महतो, पति दीपक महतो और देवर प्रेम कुमार महतो ने साजिश के तहत सारे जेवर जेवरात को अपने कब्जे में कर एक ट्रैक्टर की खरीदारी कर ली। पुनः दहेज लोभियों ने हमें प्रताड़ित कर मायके से दुधारू भैंस, वाशिंग मशीन, एक अपाचे मोटरसाइकिल लाने को कहने लगा।

मायके वालों की असमर्थता के कारण जब दहेज के रूप उपरोक्त समान नहीं दिया गया तो मुझे ससुराल पक्ष के दहेज दानवों ने जान से मारने की नियत से मेरे शयनकक्ष में देर रात जबरन घुस जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। बचाओ-बचाओ की गुहार का हल्ला सुन आसपास के ग्रामीणों के पहुंचने से हमारी जान बची। जबकि सास रानी देवी सभी परिवार वालों को यह कह रही थी कि हत्या कर शव को शौचालय टैंक में डाल दो। यह घटना बीते 28 जून की देर रात्रि की बताई गई।

बता दें कि पीड़िता नवविवाहिता मनिता देवी गोड़ियर पूरब पंचायत के वार्ड 02 माल टोला गांव की शिव महतो की पुत्री है। टीकापट्टी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में दहेज उत्पीड़न से सम्बंधित मामला दर्ज कर लिया गया है। अग्रेतर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।