पटना

रूपौली: समीक्षात्मक बैठक में सांसद ने विभागीय अधिकारियों को दी कड़ी हिदायतें


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लोहिया भवन में पूर्णियां सांसद संतोष कुशवाहा ने गुरुवार को प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

समीक्षात्मक बैठक के दौरान मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल, बाल विकास परियोजना और अंचल कार्यालय की मिली शिकायतों पर उपस्थित पदाधिकारियों के साथ  पूछताछ की। जबकि राशन कार्ड बनाने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पंचायतों में राशन कार्ड बनाने की समुचित व्यवस्था मुकम्मल की जाए।

समीक्षा के दौरान कार्यकर्ताओं के द्वारा मिली शिकायत के आलोक में उपस्थित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रेफरल अस्पताल से साफ शब्दों में पूछा गया कि प्रसवकाल के दौरान एएनएम और स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा गरीब लोगों का भयादोहन कर अवैध राशि की उगाही की जाती है।

सांसद संतोष कुशवाहा ने स्पष्ट और कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में गरीबों का भयादोहन नहीं होना चाहिए। वहीं सीडीपीओ बाल विकास परियोजना सहित सभी विभाग के पदाधिकारियों अधिकारियों को शक्त निर्देशित किया गया कि अफसरशाही पर लगाम लगावें अन्यथा अनुशासनात्मक डंडा के लिए तैयार रहें।

इस बैठक में प्रखंड प्रमुख रेखा देवी, जिप सदस्य सोनी कुमारी, वरीय उपसमाहर्ता सह् नोड्ल पदाधिकारी अनुपम के साथ साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी पदाधिकारी उपस्थित थे।