पटना

लॉकडाउन के बाद पुलिस की अहम भूमिका: डा॰ प्रेम


पुलिस के जवान सभी कामों को बखूबी अंजाम दे रहे हैं

(आज समाचार सेवा)

पटना। सरकार ने 5 से 15 मई तक बिहार में लोक डाउन लगाया है। लॉक डाउन की सफलता में बिहार पुलिस की भूमिका अहम है। गश्ती हो, लॉ एंड ऑर्डर हो, अपराधी को पकड़ना, कानून के कठघरे में खड़ा कराना। ट्रैफि़क नियमों का पालन कराना। कोरोना संकट के समय कोरोना गाइडलाइन को पब्लिक से पालन कराना। अस्पतालों की सुरक्षा सहित दिन-रात काम करने का दबाव बिहार पुलिस पर है। आज बिहार पुलिस के जवान सभी कामों को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

ये बातें आज पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि वे घर-द्वार से दूर, पत्नी-बच्चों से दूर रह कर, तनाव भरी जिंदगी में खतरा मोल लेकर दिन-रात ड्यूटी पर डटे हैं। राज्य सरकार के आदेश पर बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर लॉकडान की सफलता हेतु राज्य पुलिस के सभी कर्मियों, पदाधिकारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी। कोरोना कि दूसरी लहर कहर बरपा रही है।

सुबह 11-00 बजे के बाद घर से निकलने वालों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रही है। जहां आम जनता लॉकडाउन के कारण और कोरोना से बचने हेतु घर में हैं, वहीं कुछ लोग बिना वजह घर से निकलने वाले को रोकने के लिए पुलिस सख्त हो कर कार्यवाई कर रही है, सड़कों पर गस्ती कर रही है। जरूरतमंदों को मदद भी कर रही है। पुलिस गाना गाकर लोगों को जागरूक कर रही है और ऑक्सीजन भी पहुंचा रही है। जरूरतमंदों को सहायता कर रही है।