Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी- निर्णय लेने की प्रक्रिया छोटी करने के लिए बने सेनाओं का संयुक्त ढांचा


भारत के वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने सोमवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों में से प्रत्येक की ताकत का पूरा उपयोग करने और निर्णय लेने की प्रक्रिया छोटी करने के लिए उनके बीच संयुक्त ढांचा बनाया जाना चाहिए।

नई दिल्ली, । वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने सोमवार को कहा कि सशस्त्र बलों में से प्रत्येक की ताकत का पूरा उपयोग करने और निर्णय लेने की प्रक्रिया छोटी करने के लिए उनके बीच संयुक्त ढांचा बनाया जाना चाहिए। चौधरी ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय रक्षा महाविद्यालय में अधिकारियों को अपने संबोधन में भारतीय वायुसेना को एक समकालिक एयरोस्पेस शक्ति बनाने के विषय पर बल दिया। चीफ आफ एयर स्टाफ ने अपने संबोधन के दौरान संयुक्त ढांचा बनाने के लिए सेना के प्रत्येक अंग की ताकत का उपयोग कर सैन्य शक्ति के समेकित इस्तेमाल की जरूरत का जिक्र किया।

उन्होंने हथियारों व प्रणालियों के स्वदेशीकरण कार्यक्रम बारे में बात करते हुए भविष्य में टकराव से निपटने के लिए विविध-क्षेत्र में क्षमता विकसित करने के महत्व पर जोर दिया।उधर, रक्षा सचिव अजय कुमार ने ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ के अंतिम दिन सोमवार को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के लिए अनुशासन और सतर्कता नियमावली जारी की। बीआरओ के लिए प्रासंगिक केंद्रीय सिविल सेवा नियमावली, सेना अधिनियम, सेना नियमावली और केंद्रीय सतर्कता आयोग के अहम नीतिगत निर्देशों को नई नियमावली में शामिल किया गया है।