पटना

संविदा पर कार्यरत चिकित्साकर्मियों के मानदेय में हुई बढ़ोतरी : मंगल


प्रथम वर्ष के छात्र को अब 60 की जगह 85 हजार मिलेगा

(आज समाचार सेवा)

पटना। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने संविदा पर कोरोनाकाल में नियोजित चिकित्साकर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी की है। संविदा पर कार्यरत 30 अलग-अलग पदों के कर्मियों के लिए नये दर पर मानदेय का पुनर्निधारण किया गया है। इसके अलावे चिकित्सा महाविद्यालयों के पीजी स्टूडेंटस के मानदेय में भी बढ़ोतरी की गई है।

साथ ही चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के योग्य एवं र्प्याप्त संख्या में चिकित्सक शिक्षकों को आकर्षित करने एवं इनकी मान्यता बरकरार रखने हेतु चिकित्सक शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी की गई है। इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है।

उन्होंने ने कहा कि प्रथम वर्ष के सीनियर रेजिटेंड ट्वीटर के प्रथम वर्ष के छात्र को अब 60 हजार की जगह 85 हजार, द्वितीय वर्ष के छात्र को 65 हजार की जगह 90 हजार और तृतीय वर्ष के छात्र को 70 हजार की जगह 95 हजार पुनरीक्षित मानदेय प्राप्त होगा।

अन्य 30 पदों में प्रयोगशाला प्रावैद्यिकी, लैब टेक्नीसियन, शल्य कक्ष सहायक, बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, परिधापक, एक्स-रे मैकेनिक, वरीय रेडियो ग्राफर, ईसीजी टेक्नीसियन, ईएमजी टेक्नीसियन, एनसीभी टेक्नीसियन, होल्टर टेक्नीसियन, रेडियेथेरेपी टेक्नीसिय, डायलिसिस टेक्नीसियन, ईईजी टेक्नीसियन, इको टेक्नीसियन, दंत स्वास्थ्य विज्ञानी, कुर्सी साइड परिचारक, फोटोग्राफ़र, कलाकार, प्रोगामर, गोल्ड वक्र डेंटल मैकेनिक, जनसंपर्क अधिकारी, सहायक लाइब्रेरियन, लाइब्रेरियन, प्राचार्य के सचिव, स्वागती, एसी टेक्नीसियन, शारीरिक निदेशक, विद्युत सहायक एवं पुरूष कक्ष सेवक के मानदेय में बढ़ोतरी किया गया है।