पटना

सीवान: आर्केस्ट्रा संचालक की तेजाब से नहला कर हत्या


तरवारा (सीवान)। जीबीनगर थाना क्षेत्र के तरवारा बाजार स्थित सरगम आर्केस्ट्रा के संचालक मंटू की अपराधियों ने सोमवार को तेजाब से नहला कर हत्या करने के बाद नथनपुरा गांव स्थित चंवर में शव को फेंक दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी। घटना को लेकर आर्केस्ट्रा संचालकों में दहशत है। इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि अपराधियों ने ऑर्केस्टा संचालक को तेजाब से नहला कर निर्मम हत्या करने के बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से उसके शव को नथनपुरा गांव स्थित चंवर में फेंक दिया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नथनपुरा गांव स्थित चंवर में गांव के कुछ युवक शौच के लिए गये थे। तो देखा की एक  युवक का शव पड़ा हुआ है। युवक के शव को देखने से प्रतीत हो रहा था कि अपराधियों ने तेजाब से नहला कर हत्या कर दिया है। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना थाने में दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। आर्केस्ट्रा संचालक की हत्या की सूचना मिलते ही घटना की खबर इलाके में जंगल में आग की तरह फैल गयी।

घटना को लेकर इलाके में अटकलों का बाजार गर्म है। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान नथनपुरा गांव निवासी हरिकिशुन राम का पुत्र मंटू कुमार है। जो कई वर्षों से विभिन्न ऑर्केस्ट्रा पार्टी में रहकर काम करता था। इसी बीच उसने खुद को अपना ऑर्केस्ट्रा म्यूजिकल रूप बना लिया था। जो इलाके में सरगम आर्केस्ट्रा के नाम से मशहूर है। उन्होंने बताया कि हत्या के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही संभव है।उक्त घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

घटना से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। घटना की सूचना मिलते ही आर्केस्ट्रा संचालक मंटू के दरवाजे पर इलाके के लोगों की भीड़ लग गयी। घटना के बाद पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गयी है। इस संबंध जीबीनगर इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि जल्द से जल्द घटना का उद्भेदन कर लिया जायेगा। इस मामले में शामिल अपराधियों जल्द ही में गिरफ्तार कर लिया जायेगा।