पटना

पटना सिटी: तख्त साहिब व गुरु बाल लीला को मिली बम से उड़ाने की धमकी


पटना सिटी (आससे)। विश्व में सिखों के दूसरे बड़े तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब व मैनी संगत गुरु बाल लीला को 50 करोड़ की फिरौती नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी निबंधित डाक से कमेटी के महासचिव सरदार महेन्द्र पाल सिंह ढिल्लन को मिली है। साथ ही पत्र मिलने के बाद तख्त में हड़कंप मच गयी है। इस बारे में महासचिव सरदार महेन्द्र पाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि भेजने वाले व्यक्ति ने निबंधित पत्र में कंकड़बाग महात्मा गांधी नगर, कांटी फैक्ट्री रोड के हाउस नंबर-1 एच/9 के रंजन कुमार के नाम से है, जिसमें दो मोबाइल नंबर लिखी है।

साथ ही दूसरा निबंधित पत्र नई सड़क, चौक स्थित राजकीयकृत मारवाड़ी उच्च माध्यमिक विद्यालय के कर्मी कामेश्वर प्रसाद को भी मिली है। जिसमें भेजने वाले ने प्राचार्य व दो शिक्षकों पर दर्जनों मूल धार्मिक ग्रंथ जलाने का आरोप लगाया है। महासचिव ने बताया कि निबंधित पत्र के संबंध में बिहार के डीजीपी को अवगत करा दी गयी है। दूसरी ओर सिखों के दोनों धार्मिक स्थल को बम से उड़ाने के बाद प्रशासन ने मोर्चा सभाल ली है।

साथ ही सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है। गौरतलब है कि इससे पहले भी निवर्तमान चौक थानाध्यक्ष अशेाक कुमार पांडेय को वर्ष-2007 में मोबाइल पर एसएमएस से संदेश मिले थे। इस बारे में सिटी एसपी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि पत्र को गंभीरता से लेते हुए गहन छानबीन की जा रही है।