पटना

हाजीपुर में ज्वेलरी दुकान से एक करोड़ से अधिक की लूट


      • सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए बदमाश
      • तीन अपराधियों ने दिया वारदात को अंजाम

हाजीपुर (आससे) वैशाली जिला के नगर थाना क्षेत्र में शनिवार की देर शाम को बेखौफ बाइक सवार तीन अपराधियों ने करोड़ से ऊपर का सोना लूट लिया। मिली जानकारी के नगर थाना क्षेत्र के अनवरपुर चौक के पास आदित्य ज्वेलर्स से एक करोड़ रुपए से अधिक का सोना और 7 से 8 लाख रुपए नगद लूट कर लुटेरे फरार हो गए। इतना ही नहीं दुकानदार का मोबाइल और पर्स, सीसीटीवी का डीवीआर तो लूटा ही साथ ही दुकान में मौजूद ग्राहकों के मोबाइल फोन और पर्स तक लूट लिए।

जानकारी मिलते ही आनन-फानन में वैशाली एसपी मनीष एसडीपीओ राघव दयाल और नगर थाना के थानाध्यक्ष समेत काफी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गई और पूरे मामले की जांच में जुट गई।  दुकानदार का कहना है की पिस्टल देखकर हम क्या विरोध करें सीने में गोली खाकर जान देने से अच्छा है की लूटपाट करने दिया जाए। इसी वजह से हम शोरगुल भी नहीं कर सके। जानकारी मिलते ही स्वर्ण व्यवसाई संघ भी घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी लेने में जुट गया। वहीं पुलिस आसपास के सीसीटीवी और दुकानदारों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच में जुट गई है

आपको बता दें की अनवरपुर चौक इलाके से ही कुछ समय पहले देश का सबसे बड़ा सोना लूट कांड मुथूट फाइनेंस से हुआ था और तो और उसके ठीक पहले पास के ही सुरभि ज्वेलर्स को भी इसी तरह लुटेरों ने अपना निशाना बनाया था हालाकी मुथूट फाइनेंस लूट मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई थी इसके अलावा काफी मात्रा में सोना भी बरामद किया गया था बावजूद इसके लुटेरों पर पुलिस प्रशासन का शायद कोई खास असर नहीं पड़ा, सायद यही वजह है कि एक बार फिर अनवरपुर चौक के पास भीड़भाड़ वाले इलाके से इस तरह की लूट की घटना सामने आई है।