News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना मरीजों के लिए कल से शुरू होंगी योग की कक्षाएं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान


नई दिल्ली । हाल ही में कोरोना वायरस को मात देने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार सक्रिय हैं। सोमवार को वह उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अहम बैठक में भी सम्मिलित हुए थे। इसी कड़ी में कोरोना के हालात के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार दोपहर में डिजिटल पत्रकार वार्ता की।  इसमें उन्होंने ऐलान किया है कि बुधवार से दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए योग की कक्षाएं शुरू होंगीं, जो होम आइसोलेशन में हैं।

मंगलवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश भर में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, जल्द ही यह रफ्तार कम होगी। जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए कार्यक्रम लेकर आ रहे हैं। योग से व्यक्ति की क्षमता बढ़ती है। जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उनके लिए योग की कक्षाएं शुरू कर रहे हैं। मरीजों की सुविधा के हिसाब से कक्षाएं होंगी। एक साथ 40 हजार लोग योग कर सकते हैं।  एक कक्षा में 15 लोग होंगे। इसके तहत सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों के पास लिंक पहुंच जाएगा। सभी लोग योग करें और स्वस्थ रहें। इससे लोगों को बहुत फायदा मिलेगा।

गौरतलब है कि कोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपना अनुभव शेयर किया और कहा कि दो दिन तक मुझे बुखार रहा। मगर फिर धीरे धीरे कंट्रोल हुआ। मैं लगातार अधिकारियों के संपर्क में था कि कोराेना संक्रमण को रोकने के लिए क्या किया जा रहा है। बता दें कि पिछले दो साल के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दूसरी बार कोरोना वायरस को मात दी है। इससे पहले वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण होने पर अरविंद केजरीवाल को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।