पटना

बिहार में मिले 6325 नए कोरोना संक्रमित, 4 की मौत


पटना। बिहार में शनिवार को कोरोना के 6325 नए मामले सामने आए। अब एक्टिव मामलों की संख्या 35,916 हो गई है। साथ ही 4 संक्रमितों की मौत भी हुई। वहीं, आजीआइएमएस में 4 डॉक्टर, 4 नर्सिंग स्टाफ व एक अन्य की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इधर, बिहार में अगले महीने से शुरू हो रही मैट्रिक-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले सभी किशोरों का टीकाकरण 26 जनवरी से पहले पूरा कराने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने रखा है। अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी और सिविल सर्जनों को पत्र लिखकर योजना बनाने के लिए कहा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि राज्य में 15-18 साल के किशोर एवं किशोरियों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जा रहा है। अगले महीने मैट्रिक से इंटर, सीबीएसई, आईसीएसई इत्यादि बोर्ड की परीक्षाओं का संचालन किया जाना है।

शनिवार को पटना में कोरोना के 2254 नए मामले मिले हैं। इसके अलावा 124 फॉलोअप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 417 बाहर के रहने वाले हैं जिन्होंने पटना में जांच कराई थी। पटना जिले में रहने वालों के 2254 नए मामले दर्ज हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि पटना के पिछले चार-पांच दिनों के ट्रेंड को देखें तो यहां कोई बड़ा जंप नहीं हुआ है।