पटना

बेलगाम रफ्तार डाक पार्सल वाहन ने खड़े ऑटो में मारा धक्का, ऑटो सवार एक व्यक्ति की मौत; चालक समेत एक महिला जख्मी


      • मिठाई खरीदने उतरे दो युवक और एक महिला व छोटी बच्ची की बाल-बाल बची जान
      • खाजपुरा से फुलवारी रिश्ता तय करने जा रहा था ऑटो सवार परिवार
      • फुलवारी पटना मुख्य मार्ग पर पुरानी पोस्ट ऑफिस के पास हुई दुर्घटना

फुलवारी शरीफ (पटना)। राजधानी पटना में झमाझम बारिश के बीच बेलगाम रफ्तार से जा रहा डाक पार्सल वैन ने सड़क किनारे खड़े ऑटो में जोरदार धक्का मार दिया। जिससे ऑटो सवार एक बुजुर्ग शख्स की दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि ऑटो सवार दो महिलायें और एक छोटी बच्ची की जान बच गयी। हालांकि एक महिला और ऑटो चालक भी बुरी तरह जख्मी हो गए। अत्यंत चिंताजनक हालत में ऑटो चालक को पुलिस एम्स ले गयी।

वहीं घायल महिला का स्थानीय लोगो की मदद से इलाज कराया गया। वहीँ इस हादसे में ऑटो सवार दो युवक मिठाई खरीदने उतरे थे जिनकी जान भी बच गयी। दुर्गंघटना के बाद मौके पर मृतक के परिवार के बचे लोगो का रो-रो कर हाल बुरा हो रहा था। उधर हादसे को अंजाम देने वाला डाक पार्सल वाहन चंद कदम आगे बीच हाईवे पर खड़ा कर चालक फरार हो गया।

सूचना मिलते ही पहुंची फुलवारी शरीफ थाना पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गयी। मृतक ऑटो सवार की पहचान बिहार शरीफ के रसलपुर निवासी मो शफीक (उम्र करीब 50 वर्ष) के रूप में हुई। मृतक अपने खाजपुरा बेली रोड के रिश्तेदारों के साथ  छोटे बेटे, बहू व पोती के साथ फुलवारी में ईसापुर रिश्ता तय करने जा रहे थे।

दुर्घटना के सम्बंध में मृतक मो शफीक के बेटे तौफिक उर्फ मोनू और उसका ममेरे भाई खाजपुरा निवासी जुल्फिकार ने बताया कि वे लोग जगदेव पथ से ऑटो रिजर्व करके फुलवारी के ईसापुर जा रहे थे। इसी दौरान मेन रोड में पुरानी पोस्ट ऑफिस के समाने एक मिठाई दुकान से मिठाई खरीदने के लिए दोनो उतर गए। ऑटो सड़क किनारे खड़ा था, जिसमे तौफिक उर्फ मोनू के पिता मो शफीक, जुल्फिकार की मां निशांत बानो, तौफिक उर्फ मोनू की भाभी तबस्सुम और छोटी बच्ची आईजा सवार थे। इस बीच पटना की ओर से तेज रफ्तार आ रहा डाक पार्सल वाहन ने ऑटो में धक्का मार दिया।

दुघर्टना में जोरदार आवाज से बारिश में जब लोगो की नजर ऑटो पर पड़ी तो सांसे अटक गई। ऑटो सवार बिहार शरीफ निवासी मो शफीक का भेजा उड़ गया था जबकि ऑटो चालक गुड्डू का सर फट गया और वह चालक सीट में दबकर फंसा कराह रहा था। वहीं ऑटो सवार महिला निशांत बानो भी बुरी तरह जख्मी हो कर तड़प रही थी। ऑटो चालक गुड्डू फुलवारी नव दुर्गा मंदिर के सामबे बाबा जी की गली का रहने वाला है। उसी ऑटो में सवार महिला तबस्सुम अपनी दो साल की बच्ची आईजा को सीने से दबाए बेहताशा रोये चिल्लाए जा रही थी।

दुर्घटना स्थल के सामने वाली दुकान में मिठाई खरीद रहा जुल्फिकार और मृतक के बेटे तौफीक चिल्लाते हुए दौड़े-दौड़े आये और  विलाप करने लगे। दुर्घटना स्थल के पास जमा लोगो ने घायल ऑटो चालक को पुलिस की मदद से एम्स में ईलाज कराने भेजा। इसके बाद पुलिस ने मो शफीक के शव को पोस्टमार्टम कराने भेज कर डाक विभाग की पार्सल  वाहन को जप्त कर लिया। दुर्घटना में ऑटो भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी।

वहीँ ऑटो सवार घायल महिला निशांत बानो का इलाज पास के एक मेडिकल हॉल की दुकान पर कराया गया। उधर मृतक के घर बिहारशरीफ से लेकर  बेली रोड खाजपुरा में रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर मौजूद मृतक की बहु तबस्सुम जार जार रोये जा रही थी।