पटना

सीतामढ़ी: जिलाधिकारी ने नदी किनारे बसे हुए गांव का किया निरीक्षण, दिया कई निर्देश


सोनबरसा (सीतामढ़ी)। लगातार हो रही मुसलाधार बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने प्रखंड क्षेत्र के नदी किनारे बसे हुए गांवों का औचक निरीक्षण शुक्रवार के दोपहर में किया। डीएम सुनील कुमार ने सोनबरसा बाजार स्थित भारत नेपाल सीमा पर अवस्थित अधवारा समूह के झीम पर बने पुल पर जाकर नदी में आई बाढ से उत्पन्न खतरे को देखा और पूर्व में बने बांध का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने सोनबरसा चौक से राजबाड़ा जाने वाले पथ पर लालबंदी ब्रह्म स्थान के समीप झीम नदी में बह रहे पानी का भी हाल जाना और कहा कि लालबंदी  गांव के समीप अभी तक रिंग बांध क्यों नहीं बना है। तुरंत जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात की और लखनदेई नदी के किनारे बसे बड़ी भाडसर, लक्ष्मीनीया टोला और कन्हौली से खोपराहा मेजरगंज जाने वाले पथ का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने सीओ और सीडीओ को सख्त निर्देश दिया कि बाढ़ पूर्व तैयारी में कोई कोताही न बरतें। जो संसाधन है उसको हर हाल में पूरा करें। मौके पर एसडीएम राकेश कुमार, आपदा प्रभारी सुंशान्त कुमार, कार्यपालक अभियंता जल संसाधन विभाग, बीडीओ ओम प्रकाश, सीओ अशोक कुमार,  थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा, पीओ संतोष कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।